---Advertisement---

उत्तराखंड: बीमार महिला को डंडी कंडी के सहारे पहुंचाया अस्पताल

By Patrika News Desk

Published on:

उत्तराखंड: बीमार महिला को डंडी कंडी के सहारे पहुंचाया अस्पताल
---Advertisement---

विकासखंड देवाल के सुदूरवर्ती गांव बलाण की एक 22 वर्षीय महिला अनीशा, पत्नी भूपाल सिंह का 5-6 दिन पहले गांव में ही प्रसव हुआ था, प्रसव के बाद से ही महिला का स्वास्थ्य खराब होने लगा, लेकिन रविवार की रात महिला का स्वास्थ्य अचानक खराब हो गया और वह चलने फिरने में भी असमर्थ हो गई, जिसके बाद सोमवार को ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर लगभग साढ़े तीन किलोमीटर पैदल दूरी तय कर बीमार महिला को डंडी कंडी के सहारे कालीताल नामक स्थान पर सड़क तक लेकर आए।

डंडी कंडी के सहारे बीमार महिला

इस दौरान महिला को एक वाहन से घेस के पास तक पहुंचाया गया, घेस में दो स्थानों पर सड़क भूस्खलन से बंद होने के कारण महिला को लगभग एक किलोमीटर की पैदल दूरी फिर तय कर एक बार फिर से कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों द्वारा भूस्खलन प्रभावित सड़क से पार करवाया गया। वहीं एक अन्य वाहन द्वारा लगभग 1 बजे उप जिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग में भर्ती कराया गया, जहां महिला का उपचार चल रहा है।

शुरू नहीं हुआ सड़क निर्माण कार्य

इस पूरे मामले को लेकर युवा कांग्रेस थराली के विधानसभा अध्यक्ष प्रदीप दानू ने बताया कि सड़क स्वीकृति होने के 6 महीने बाद भी जब PMGSY द्वारा सड़क निर्माण का कार्य शुरू नही किया गया तो विवश होकर 2024 लोकसभा चुनाव में सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने पूर्ण रुप से चुनाव बहिष्कार भी किया था। लेकिन आज तक भी सड़क निर्माण का कार्य शुरू नही हो पाया है,जिस कारण गर्भवती महिलाओं,बुजुर्ग,बीमार ग्रामीणों को आपातकालीन स्थितियों में डंडीयों के सहारे सड़क तक लाने के लिए मजबूर हैं। ग्रामीणों ने शासन व प्रशासन से मोटर मार्ग के कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने की गुजारिश की है।

बीमार महिला को डंडी कंडी के सहारे मोटर सड़क व अस्पताल तक पहुंचाने में महावीर सिंह,धन सिंह,भूपाल सिंह, रणजीत सिंह, काम सिंह, हरेंद्र सिंह,लखपत सिंह, हीरा सिंह, खिलाप सिंह, राहुल सिंह, रमेश राम, महावीर पटाकी आदि अन्य ग्रामीणों ने सहयोग किया।

Patrika News Desk  के बारे में
Patrika News Desk we are dedicated to celebrating and preserving the rich cultural heritage of the Pahari region.
For Feedback - contact@paharipatrika.in
---Advertisement---

Leave a Comment