पिथौरागढ़: सात सालों से बंद पड़ी सड़क के खुलने का इंतजार, पैदल चलने को मजबूर ग्रामीण

पिथौरागढ़: सात सालों से बंद पड़ी सड़क के खुलने का इंतजार, पैदल चलने को मजबूर ग्रामीण
---Advertisement---

उत्तराखंड में प्रतिवर्ष मानसून सीजन में भारी बारिश की वजह से कई सड़कें बंद हो जाती है लेकिन पिथौरागढ़ जिले में एक सड़क ऐसी भी हैं जो सात साल पहले मलबा और भूस्खलन होने की वजह से बंद पड गई थी लेकिन प्रशासन सड़क को सुचारू करना भूल गया। जिसकी वजह से ग्रामीणों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है और आज भी सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- Rudraprayag की Rakhi Chauhan बनी सेना में लेफ्टिनेंट

जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़ जिले के नाचनी क्षेत्र की देकुना-बसंतनगर में करीब दस वर्ष पहले लाखों की लागत से सड़क का निर्माण हुआ था और करीब दो साल तक सड़क पर वाहनों का संचालन भी हुआ था परंतु वर्ष 2017 में भूस्खलन की वजह से सड़क बंद हो गई थी। तबसे ग्रामीण इस सड़क को खोलने की गुहार लगा रहे लेकिन सात सालों से कोई भी उनकी समस्या सुनने को तैयार नहीं है।

टूट रहा सब्र का बांध 

बीते सात सालों से बंद पड़ी सड़क की वजह से ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।‌ सोमवार को सड़क पर पहुंचकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क खोलने की गुहार लगाते-लगाते वह थक गए हैं लेकिन उनकी समस्या सुनने को तैयार नहीं है।ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर सड़क को खुलवाने का काम जल्द से जल्द नहीं होगा तो वो डीएम कार्यालय पहुंचकर धरना शुरू करेंगे।

Join WhatsApp

Join Now
About the Author

writing is deeply rooted in the culture and landscapes of Uttarakhand, reflecting a strong connection to the region.

For Feedback - [email protected]
---Advertisement---