सीमा पर तैनात उत्तरकाशी का जवान शहीद, सीएम धामी ने जताया दुख

लेह-लद्दाख बॉर्डर पर तबीयत बिगड़ने से उत्तरकाशी के जवान श्रवण चौहान की मृत्यु
---Advertisement---

पिछले कुछ दिनों से सीमा से उत्तराखंड के लिए दुखद खबर आ रही है। वहीं एक और खबर लेह-लद्दाख बॉर्डर से है जहां उत्तरकाशी निवासी युवक श्रवण चौहान की अचानक तबीयत बिगड़ने से मृत्यु हो गई। इस घटना से क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। वहीं उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उनके बलिदान पर दुख प्रकट किया है।

यह भी पढ़ें- सैन्य सम्मान के साथ ITBP जवान भीम सिंह नेगी का हुआ अंतिम दाह संस्कार

जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी जनपद के बड़कोट तहसील के सरनौल गांव के 27 वर्षीय श्रवण चौहान पुत्र शुरवीर सिंह चौहान सेना की 14 गढ़वाल राइफल्स में लेह-लद्दाख बॉर्डर पर तैनाती थी। गुरुवार को अचानक श्रवण चौहान की तबीयत खराब होने पर सेना के उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

शुक्रवार सुबह दिवंगत श्रवण चौहान का पार्थिव शव चंडीगढ़ पहुंचा जहां से भारतीय सेना उनका पार्थिव शरीर एंबुलेंस से सड़क मार्ग होते उनके पैतृक गांव सरनौल लाया जा रहा है। सेना द्वारा परिजनों को इसकी सूचना दी गई। इस खबर से पूरे क्षेत्र में मातम छा गया है।

सीएम धामी ने जताया शोक

उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि लेह लद्दाख में मां भारती की सेवा करते हुए विधानसभा यमुनोत्री के ग्राम सरनौल निवासी वीर श्रवण चौहान जी के शहीद होने का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

Join WhatsApp

Join Now
About the Author

writing is deeply rooted in the culture and landscapes of Uttarakhand, reflecting a strong connection to the region.

For Feedback - [email protected]

Comments are closed.

---Advertisement---