उत्तरकाशी: हंस कल्चरल ने माता मंगला के जन्मदिन पर बच्चों को वितरित किए कपड़े

Hans cultural program uttarakashi
---Advertisement---

पूज्य माता मंगला जी के जन्मोत्सव पर समाज कल्याण विभाग के सरकारी छात्रावासों में गरीब एवं पिछड़े वर्ग के युवक व युवतियों को में हंस कल्चरल की ओर से आवश्यक सामग्री एवं उपहार स्वरूप सूट, कुर्ते, छाते वितरित किये गए। वहीं सामाजिक क्षेत्रों में कार्य करने वाली महिलाओं, महिला होमगार्ड को भी पुरस्कार स्वरूप उपहार वितरित किये गए।

डॉ भीमराव अम्बेडकर अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास में माता मंगला के जन्मदिन के अवसर पर हंस कल्चरल की ओर से छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी पुस्तकें वितरण की गई। इसके साथ ही वहां पर विभिन्न प्रजातियों के पौध रोपकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। डॉ बी आर अम्बेडकर छात्रावास में माता मंगला के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि प्रधान संगठन के प्रदेश महामंत्री प्रताप रावत, विशिष्ट अतिथि भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरीश डंगवाल, अध्यक्षता कर रहे जिला समाज कल्याण अधिकारी सुधीर जोशी ने किया। इसके बाद हंस कल्चरल से जुड़े लोगों ने अतिथियों के साथ मिलकर छात्रावास के छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी पुस्तकों के सेट सहित छाता और वस्त्र वितरित किए। इस मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी ने कहा कि हंस कल्चरल का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी ओर दूरस्थ क्षेत्र के गरीब बच्चों को यह सहायता दी है। उसका इन छात्र-छात्राओं को लाभ मिलेगा और यह उनके लिए प्रेरणा भी है कि किस प्रकार दूसरों की मदद की जा सकती है।

वहीं प्रताप रावत और हरीश डंगवाल ने पूज्य माता मंगला जी और पूज्य श्री भोलेमहाराज सहित उनके हंस कल्चरल की ओर से देश और प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य, आपदा में किए गए मानवीय कार्य और उनकी ओर से विभिन्न क्षेत्रों में दी जा रही सहयता पर प्रकाश डाला ओर कहा कि हम सबको उनके नेक कार्यों के पदचिन्हो पर चलना चाहिए। कार्यक्रम का संयोजन और संचालन विपिन नेगी ने किया। इस मौके पर सत्यदेव पंवार, जितेंद्र गुसाईं, संजय पंवार, मनोज रावत, सुरेश भट्ट, महेश सेमवाल, कुलदेव पंवार, विनोद, आकाशदीप, अंशुल, राजलक्ष्मी, हेमकान्त नौटियाल, नितिन रमोला, सूर्यप्रकाश नौटियाल, प्रकाश रांगड़ आदि मौजूद रहे।

Join WhatsApp

Join Now
About the Author

we are dedicated to celebrating and preserving the rich cultural heritage of the Pahari region.

For Feedback - [email protected]
---Advertisement---