---Advertisement---

उत्तरकाशी: बस खाई में गिरने से तीन तीर्थयात्रियों की मौत, 12 की हालत गंभीर

By Patrika News Desk

Published on:

उत्तरकाशी: बस खाई में गिरने से तीन तीर्थयात्रियों की मौत, 12 की हालत गंभीर
---Advertisement---

बीते रात्रि को गंगोत्री से उत्तरकाशी लौट रही तीर्थ यात्रियों की बस खाई में गिरने से तीन महिलाओं तीर्थयात्रियों की मौत हो गई जबकि 12 यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी: गंगोत्री हाईवे पर बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, इतने यात्री थे सवार..

जानकारी के अनुसार यह हादसा बीती रात करीब 9 बजे हुआ, जब तीर्थ यात्रियों से भरी बस (UK 06 PA 1218) गंगनानी के पास अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से 15-20 मीटर नीचे खाई में गिरकर पेड़ से अटक गई। सूचना पर गंगनानी चौकी इंचार्ज हरिमोहन अन्य पुलिस फोर्स और 108 टीम के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू अभियान चलाया और घायलों को उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाया गया।

उत्तरकाशी पुलिस के अनुसार बस में कुल 29 लोग सवार थे। दुर्घटना में 14 लोग सामान्य घायल तथा 12 गम्भीर घायल तथा 3 महिला तीर्थयात्रियों की मौत हुई, जिनमें घटनास्थल पर 1 तीर्थयात्री (महिला) की मृत्यु हो चुकी थी और 2 महिलाओं को अस्पताल में मृत घोषित किया गया। घायलों को उपचार हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भटवाडी में लाकर प्राथमिक उपचार के पश्चात जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी में लाया गया है। जिला चिकित्सालय में कुल 12 गम्भीर घायलों को हायर सेन्टर एम्स ऋषिकेष / दून अस्पताल दून में रेफर किया गया है। मृतक के शवों को जिला चिकित्सालय मोर्चरी में रखा गया है।

Patrika News Desk  के बारे में
Patrika News Desk we are dedicated to celebrating and preserving the rich cultural heritage of the Pahari region.
For Feedback - contact@paharipatrika.in
---Advertisement---

Leave a Comment