---Advertisement---

बुजुर्ग की लाठी बने सीएम पुष्कर धामी, तुरंत किया समस्या का समाधान

By Patrika News Desk

Published on:

बुजुर्ग की लाठी बने सीएम पुष्कर धामी, तुरंत किया समस्या का समाधान
---Advertisement---

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यभार संभालते ही देश के किसानों को तोहफा देते हुए पीएम किसान सम्मान निधि जारी किया लेकिन उत्तराखंड के अल्मोड़ा निवासी बुजुर्ग धर्म सिंह KYC नहीं होने के चलते बीते दो सालों से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं ले पा रहे थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था। मामला संज्ञान में आते ही उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी ने संबंधित अधिकारियों को बुजुर्ग की ई-केवाईसी कराने के निर्देश दिए। जिसके बाद अधिकारी उनके घर पहुंचे और उनकी ई-केवाईसी करवाई गई। अब जल्द ही धर्म सिंह को भी अन्य किसानों की भांति किसान सम्मान निधि मिलनी शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कॉलेज छात्रों के लिए बड़ी खबर, ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि में बदलाव.. पढ़ें पूरी खबर. ..

जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा के लमगड़ा ब्लॉक अंतर्गत तुलेड़ी गांव में रहने वाले बुजुर्ग धर्म सिंह को पिछले दो वर्षो से पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिल रहा था। जिसकी वजह उनके रेटिना और अंगूठे का स्कैन न होने की वजह से ई-केवाईसी नहीं हो पा रही थी। जिस कारण वह इस योजना से वंचित चल रहे थे। अधिकारी भी KYC का हवाला देते हुए कुछ नहीं कर रहे थे। सोमवार को उनका वीडियो हेमराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर डालते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी से मदद की गुहार लगाई।

सीएम पुष्कर धामी ने दिए निर्देश

मामला संज्ञान में आने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने संबंधित अधिकारियों को बुजुर्ग की ई-केवाईसी कराने के निर्देश दिए। जिसके बाद सचिव शैलेश बगोली ने मामले को प्राथमिकता देते हुए अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से बुजुर्ग की ई-केवाईसी कराने के निर्देश दिए। सचिव के आदेश मिलते ही प्रशासन के आला अधिकारी बुजुर्ग के घर पहुंचें और उनकी ई-केवाईसी करवाई गई। अब जल्द ही धर्म सिंह को भी अन्य किसानों की भांति किसान सम्मान निधि मिलनी शुरू हो जाएगी।

केवाईसी होने और उनके मामले का त्वरित संज्ञान लेने पर बुजुर्ग ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमारी सरकार बुजुर्ग, महिलाओं और दिव्यांगों के कल्याण के लिए पूरी तरह से समर्पित है। हमारा प्रयास डबल इंजन सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रत्येक वर्ग को लाभान्वित करना है।

Patrika News Desk  के बारे में
Patrika News Desk we are dedicated to celebrating and preserving the rich cultural heritage of the Pahari region.
For Feedback - contact@paharipatrika.in
---Advertisement---

Leave a Comment