---Advertisement---

उत्तराखंड: इस डीएम का WhatsApp एकाउंट हुआ हैक, की यह अपील

By Patrika News Desk

Published on:

UTTARAKHAND उत्तराखंड: चंपावत डीएम का WhatsApp एकाउंट हुआ हैक, जिलाधिकारी ने की यह अपील
---Advertisement---

WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा उपयोग होने वाला इंस्टैंट मैसेंजर ऐप है जिसका इस्तेमाल personal और office कार्य के लिए किया जाता है। ऐसे में हैकर्स द्वारा WhatsApp एकाउंट हैक करने के लिए दिन-प्रतिदिन नए-नए तरीके निकालते हैं। ऐसे में कई बार User को पता ही नहीं चलता कि उनका वाट्सएप हैक हो चुका है। ऐसी ही खबर चंपावत से सामने आई जहां हैकर्स ने डीएम के वाट्सएप एकाउंट को हैक कर विभिन्न अधिकारियों और कर्मचारियों को मैसेज भेजने लगा। एकाउंट हैक की खबर से प्रशासनिक अधिकारियों में खलबली मच गई। वहीं जिलाधिकारी नवनीत पांडे ने अपील करते हुए लोगों से किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं देने की अपील की।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी: शासन-प्रशासन ने नहीं ली खुद तो खुद सड़क का निर्माण करने लगे ग्रामीण

चंपावत के डीएम नवनीत पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि उनका WhatsApp एकाउंट श्रीलंका के किसी हैकर द्वारा हैक कर लिया गया है और वाट्सएप आईडी पर उनकी फोटो लगाकर अधिकारियों और कर्मचारियों को मैसेज भेज रहा। जिलाधिकारी ने जनपद के विभिन्न ग्रुपों में यह जानकारी शेयर की जिससे अधिकतर लोग सतर्क हो गए। उन्होंने कहा कि हो सकता हैकर्स उनके नाम से लोगों से पैसे मांगे और हैकर की मांग को जिलाधिकारी की मांग समझ कर उसे पैसे हस्तांतरित कर देते लेकिन सही समय पर जानकारी शेयर करने से लोग ठगी का शिकार होने से बच गए।

पहले भी हो चुके इस तरह के मामले

चंपावत में इससे पहले भी विभिन्न अधिकारियों के WhatsApp एकाउंट हैक हो चुके हैं। पूर्व में जिला सूचना अधिकारी गिरजा जोशी का एकाउंट हैक कर हैकर्स ने परिचितों से धनराशि भेजने का मैसेज किया था।

---Advertisement---

Leave a Comment