कुट्टी रावत बनी असिस्टेंट प्रोफेसर, महिलाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत

टिहरी गढ़वाल की कुट्टी रावत
---Advertisement---

टिहरी गढ़वाल के प्रताप नगर की कुट्टी रावत बगियाल ने कड़ी मेहनत कर उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षा उत्तीर्ण की है। कुट्टी रावत भूगोल विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित हुई है। अपने घर वालों के साथ-साथ उन्होंने पूरे गांव का नाम रोशन किया है। कुट्टी रावत ने शादीशुदा और मां होकर भी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया और सफलता हासिल की है। 

पहले प्रयास में ही पास की परीक्षा

कुट्टी रावत ने पहले प्रयास में ही परीक्षा को पास किया है। साथ ही उन्होंने दूसरी रैंक हासिल की कुट्टी रावत प्रताप नगर क्षेत्र के बागी गांव की रहने वाली है। उन्होंने पहले यूजीसी नेट और जेआरएफ परीक्षाएं भी पास की थी। उनके पति के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कुट्टी ने अपनी पूरी पढ़ाई गांव में ही पूरी की है। शादी के बाद और मां बनने के बाद भी कुट्टी ने मन लगाकर अपनी पढ़ाई जारी रखी। 

उत्तराखंड के चार गांवों को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम पुरस्कार

IAS बनना चाहती है कुट्टी 

कुट्टी रावत ने शादी के बाद और मां बनने के बाद भी अपने अंदर शिक्षा के प्रति मौजूद काबिलियत को दरकिनार नहीं किया। अपनी सफलता का श्रेय उन्होंने अपने पति दीपक बगियाल, अपने परिवार और गुरुजनों को दिया है। उन्होंने 2020 में भूगोल विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के साथ ही यूजीसी नेट और 2021 में 99.97 परसेंटेज के साथ जेआरएफ परीक्षा पास की थी। वह फिलहाल देहरादून के डीएवी कॉलेज से पीएचडी कर रही है। भविष्य में वह आईएएस अधिकारी बनना चाहती है।

Join WhatsApp

Join Now
About the Author
For Feedback - [email protected]
---Advertisement---