ISBT Rape Case: आरोपियों की खैर नहीं, पुलिस ने कोर्ट में पेश की चार्जशीट

ISBT Rape Case
---Advertisement---

ISBT Rape Case: देहरादून आईएसबीटी के परिसर में पिछले महीने एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप जैसी घिनौनी वारदात हुई थी। इस मामले में पुलिस ने पीड़िता के बयान पर पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। सभी आरोपी आईएसबीटी(ISBT Rape Case) के ही कर्मचारी है। मामले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस ने रफ्तार से इस घटना से संबंधित तहकीकात की है। दून पुलिस ने आगे की कार्रवाई करते हुए स्पेशल कोर्ट में 250 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है।

पुलिस ने ठोस सबूत किए इकट्ठे

दून पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ ठोस सबूत इकट्ठे किए है। साथ ही जल्द से जल्द न्याय की मांग करते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट में भी सख्त पैरवी की जाएगी। बता दे कि पिछले महीने की 17 तारीख की रात को एक नाबालिग लड़की के साथ बस में दुष्कर्म की जानकारी बाल कल्याण समिति के सदस्य ने पटेल नगर पुलिस स्टेशन में दी थी। जिसके बाद मामले की गंभीरता को समझते हुए दून पुलिस ने अगले ही दिन 18 अगस्त को पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

[Related-Posts]

यह भी पढ़े: Uttarakhand Weather: कुछ दिनों तक प्रदेश के चार जिलों में नहीं थमेगी बारिश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा एसआईटी टीम का गठन किया गया था। अगले दिन 20 अगस्त को एसआईटी की टीम दिल्ली पहुंची, जहां टीम ने कश्मीरी गेट बस अड्डे (ISBT Rape Case) और दिल्ली-देहरादून नेशनल राजमार्ग से संबंधित फुटेज के साथ अन्य सबूतों को इकट्ठा किया था।

देहरादून से पहले भी पीड़िता के साथ हुआ था रेप

21 अगस्त को पीड़िता ने अदालत में अपना बयान दर्ज कराया था। जिसमें दिल को झकझोर देने वाली बात सामने आई थी। देहरादून में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई पीड़िता के साथ अन्य राज्य में भी रेप हुआ था। इस मामले में संबंधित राज्य को जीरो एफआईआर भेजी गई थी।

पुलिस ने पूछताछ के दौरान 35 गवाहों के बयान दर्ज किए थे। कुछ दिन पहले 2 सितंबर को पीड़िता और चश्मदीद गवाह की मौजूदगी में आरोपियों की पहचान परेड भी कराई गई है। जिसमें सभी आरोपियों की पहचान हुई।

Join WhatsApp

Join Now
About the Author
For Feedback - feedback@paharipatrika.in
---Advertisement---