चुनाव 2024 देश-विदेश राजनीति क्रिकेट मनोरंजन उत्तराखण्ड क्राइम ब्लाग
---Advertisement---

Uttarakhand News: दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने उतारे दो उम्मीदवार, जाने किसे कहां से मिला टिकट

By Patrika News Desk

Published on:

Uttarakhand News: दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने उतारे दो उम्मीदवार, जाने किसे कहां से मिला टिकट
---Advertisement---

Uttarakhand News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने उत्तराखंड की पांचों सीटों पर उम्मीदवार के नाम घोषित कर दिए हैं। भाजपा ने गढ़वाल सीट से राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी और हरिद्वार सीट से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha election: उत्तराखंड की इन सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार

बता दें कि उत्तराखंड में कुल पांच लोक सभा सीट है। बीते 2 मार्च को बीजेपी ने तीन  सीटों पर उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे। जिसमें टिहरी से महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह, नैनीताल से अजय भट्ट और अल्मोड़ा से अजय भट्ट का नाम थे। जिसके बाद गढ़वाल सीट पर वर्तमान सांसद तीरथ रावत और हरिद्वार सीट पर रमेश पोखरियाल निशंक का नाम चर्चाओं में था लेकिन भाजपा ने सबको चौंकाते हुए आज दूसरी सूची जारी की। जिसमें गढ़वाल से अनिल बलूनी और हरिद्वार से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को उम्मीदवार बनाया।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और अनिल बलूनी को पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक ओर तीरथ रावत की जगह उतारा गया है। रमेश पोखरियाल निशंक वर्तमान में हरिद्वार और तीरथ रावत गढ़वाल लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। निशंक पिछले दो लोकसभा चुनाव से हरिद्वार सीट से विजयी हुए हैं और तीरथ रावत ने 2019 में गढ़वाल सीट से जीत दर्ज की थी। जिसके बाद 2021 में तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के इस्तीफे के बाद उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया था लेकिन कुछ ही समय बाद उन्होंने भी इस्तीफा दे दिया और पुष्कर धामी को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया गया।

---Advertisement---

Leave a Comment