---Advertisement---

उत्तरकाशी के दो पूर्व विधायकों ने छोड़ा कांग्रेस का दामन

By Patrika News Desk

Published on:

उत्तरकाशी के दो पूर्व विधायकों ने छोड़ा कांग्रेस का दामन
---Advertisement---

भले ही लोकसभा चुनाव की तारीखें अभी घोषित नहीं हुई हो लेकिन कांग्रेस पार्टी में नेताओं द्वारा पार्टी को छोड़ने का सिलसिला जारी है। ताजा खबर उत्तराखंड के उत्तरकाशी से है जहां दो पूर्व विधायकों ने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand News: दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने उतारे दो उम्मीदवार, जाने किसे कहां से मिला टिकट

शुक्रवार को उत्तरकाशी के गंगोत्री विधानसभा के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण और पुरोला के पूर्व विधायक मालचंद ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। दोनों विधायकों ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए यह फैसला लेने की बात कही।

बता दें कि विजयपाल सजवाण गंगोत्री विधानसभा से दो बार विधायक रह चुके हैं और 2022 के चुनाव में भाजपा विधायक सुरेश चौहान से हार का सामना करना पड़ा। विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भी उनके द्वारा कांग्रेस छोड़ने की चर्चाएं चली थी लेकिन उस वक्त उन्होंने इंकार कर दिया था। बताया जा रहा है कि कल वह भाजपा पार्टी का दामन थाम सकते हैं।

वहीं मालचंद  2023 और 2012 में भाजपा से चुनाव लड़कर पुरोला से विधायक रहे और 2008 में निर्दलीय तथा 2017 में भाजपा से से चुनाव लड़ें थे लेकिन वह हार गए। 2022 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे और अब कांग्रेस पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने भी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। उत्तराखंड में कांग्रेस के तीन दिग्गज नेताओं द्वारा पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए किसी झटके से कम नहीं है।

---Advertisement---

Leave a Comment