---Advertisement---

Uttarakhand News: चुनाव से पहले कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को आयकर विभाग का नोटिस, बोले..

By Patrika News Desk

Published on:

Uttarakhand News: चुनाव से पहले कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को आयकर विभाग का नोटिस..
---Advertisement---

उत्तराखंड में इस समय लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरों शोरों पर है। भाजपा-कांग्रेस समेत सभी दलों ने अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है। इसी बीच गढ़वाल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को आयकर विभाग द्वारा 6 साल पुराने मामले में नोटिस जारी किया है। चुनाव से ठीक पहले इस तरह की नोटिस को लेकर उन्होंने भाजपा पर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को कुचलने के लिए दबाब बनाने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी के दो पूर्व विधायकों ने छोड़ा कांग्रेस का दामन, भाजपा में हो सकते शामिल ..

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को व्यक्तिगत 22 मार्च को महाराष्ट्र के ठाणे स्थित इनकम टैक्स आफिस में पेश होने को कहा गया है। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल नै इस नोटिस पर तीखी प्रतिक्रिया दी।

गणेश गोदियाल को नोटिस

कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता करते हुए गोदियाल ने कहा कि आयकर विभाग ने 19 मार्च को तीन नोटिस जारी किए हैं। जिसमें एक उनके नाम, एक पत्नी के नाम पर और तीसरा नोटिस उस फर्म का है ऐसा उन्होंने 2018 में काम किया था। जारी नोटिस में उन्हें 22 मार्च को आयकर विभाग के महाराष्ट्र के ठाणे स्थित कार्यालय में व्यक्तिगत तौर पर पेश होने को कहा गया है।

2018 में भी हुई जांच 

गोदियाल ने कहा कि उनकी फर्म के खिलाफ 2018 में भी इस तरह की जांच हुई थी लेकिन कुछ नहीं निकला। चुनावी समय में इस तरह का नोटिस भेजने का मतलब स्पष्ट है कि उम्मीदवार को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया की लोकसभा चुनाव 2024 में अपना हार का अहसास हो गया, इसलिए भाजपा घटिया मानसिकता पर उतर आई है।

कांग्रेस प्रत्याशी गोदियाल ने कहा कि भाजपा ने साल 2016 में उन्हें तोड़ने की कोशिश की थी लेकिन हम अपने वसूलों पर डटे रहे। गढ़वाल क्षेत्र की जनता का हमें भरपूर समर्थन मिल रहा जिसकी वजह से केन्द्र सरकार चुनाव न जीतने के लिए भरपूर जोर लगा रही। जिसे आयकर के नोटिस से उलझाने का प्रयास किया जा रहा है।

बता दें कि उत्तराखंड की गढ़वाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल तो भाजपा ने पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी को उतारा है।

---Advertisement---

Leave a Comment