चुनाव 2024 देश-विदेश राजनीति क्रिकेट मनोरंजन उत्तराखण्ड क्राइम ब्लाग
---Advertisement---

Lok Sabha election: उत्तराखंड की इन सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार

By Patrika News Desk

Published on:

उत्तराखंड की इन सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार
---Advertisement---

आखिरकार लंबी मैराथन बैठक के बाद कांग्रेस ने मंगलवार शाम को दूसरी सूची जारी की। जिसमें कुल 43 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया। कांग्रेस ने उत्तराखंड की तीन सीटों पर भी अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं और दो सीटों पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है।

यह भी पढ़ें-  Sarkari Naukri: प्रधानाचार्य के 692 पदों पर भर्ती, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन

बताते चलें कि सियासी गलियारों में कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों को लेकर सभी की नजरें टिकी हुई थी। प्रत्याशी चयन को लेकर हो रही देरी की वजह से समर्थकों में असमंजस का माहौल बना था लेकिन मंगलवार शाम को सूची जारी होने के बाद स्थिति स्पष्ट हो गई है।

कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार

उत्तराखंड की जिन तीन सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित किए हैं, उनमें पौड़ी गढ़वाल से गणेश गोदियाल, अल्मोड़ा से प्रदीप टम्टा और टिहरी से जोत सिंह गुंसोला का नाम शामिल हैं जबकि नैनीताल और हरिद्वार सीट पर सस्पेंस रखा है।

यशपाल आर्य ने किया मना

जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा – पिथौरागढ़ सीट से कांग्रेस नेता यशपाल आर्य को प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन उन्होंने चुनाव लडने से माना कर दिया, जिसके बाद पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा को कांग्रेस ने मैदान में उतारा। बात करें टिहरी सीट पर जोत सिंह गुंसोला का नाम  की कोई सुगबुगाहट नहीं थी और काफी समय से सक्रिय नहीं थे ऐसे में टिहरी सीट पर उनकी राह आसान नहीं होने वाली है।

भाजपा ने भी उतारे तीन उम्मीदवार

उत्तराखंड की कुल पांच लोकसभा सीटों पर भाजपा ने 2 मार्च को तीन उम्मीदवारों की सूची जारी की। जिसमें टिहरी से महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह, नैनीताल से अजय भट्ट और अल्मोड़ा से अजय टम्टा को मैदान में उतारा है जबकि पौड़ी गढ़वाल और हरिद्वार सीट पर फिलहाल सस्पेंस बरकरार है।

बताते चलें कि उत्तराखंड में कांग्रेस और बीजेपी दो मुख्य पार्टी मानी जाती है और दोनों के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों ही पार्टियों के अभी दो सीटों पर उम्मीदवार घोषित करना बाकी रह गया है। पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हुआ था और पांचों सीट बीजेपी की झोली में गिरी।

---Advertisement---

Leave a Comment