चुनाव 2024 देश-विदेश राजनीति क्रिकेट मनोरंजन उत्तराखण्ड क्राइम ब्लाग
---Advertisement---

Lok Sabha Election 2024: बॉबी पंवार के समर्थन में उतरे बीजेपी पदाधिकारी, दिया भाजपा से इस्तीफा

By Patrika News Desk

Published on:

Lok Sabha Election 2024: बॉबी पंवार के समर्थन में उतरे बीजेपी पदाधिकारी, दिया भाजपा से इस्तीफा
---Advertisement---

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों में यदि कोई चर्चित सीट है तो वह टिहरी संसदीय सीट है और यह किसी पार्टी की वजह से नहीं बल्कि एक निर्दलीय प्रत्याशी को मिल रहे जनसमर्थन की वजह से। जिस तरह बॉबी पंवार को यहां जनसमर्थन मिल रहा मानो टिहरी क्षेत्र में बॉबी की लहर चल रही हो। आमतौर पर दूसरे दलों के पदाधिकारी पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होते हैं लेकिन टिहरी सीट से भाजपा पदाधिकारियों ने पार्टी से इस्तीफा देकर निर्दलीय उम्मीदवार बॉबी पंवार को अपना समर्थन दिया है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 : बॉबी पंवार को मिला यह चुनाव चिन्ह..

उत्तराखंड राज्य बनने के बाद से यहां भाजपा और कांग्रेस यहां सरकार बनाती आ रही है। बीते दो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हुआ और पांचों सीटें भाजपा की झोली में आई। अब Lok Sabha Election 2024 में बीजेपी जीत की हैट्रिक लगाने की तैयारियों में जुटी हुई है और अधिकतर सीटों पर भाजपा की जीत एकतरफा नजर आ रही लेकिन टिहरी संसदीय सीट से भाजपा को विपक्षी दल कांग्रेस का प्रत्याशी नहीं बल्कि निर्दलीय उम्मीदवार और बेरोज़गार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार टक्कर दे रहा है।

टिहरी संसदीय क्षेत्रांतर्गत की गांव पहले ही बॉबी पंवार को समर्थन देने का ऐलान कर चुके हैं। युवाओं का भी बॉबी को लगातार समर्थन मिल रहा। उत्तरकाशी के जोशियाड़ा में युवाओं ने बैठक कर पंवार को समर्थन देने का ऐलान करते हुए प्रत्येक बुथ पर 10-10 कार्यकर्ताओं को जोड़ने का संकल्प लिया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की रैली में पूर्व सैनक संगठन ने बॉबी पंवार के समर्थन में नारे लगाए तो एक चुनावी रैली में मसूरी विधायक गणेश जोशी और टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह को लोगों ने घेरकर बॉबी पंवार जिंदाबाद के नारे लगाए।

बॉबी पंवार को मिला समर्थन

दिन-प्रतिदिन बॉबी पंवार की बढ़ती लोकप्रियता ने कांग्रेस और बीजेपी की नींदे उड़ा दी है। कांग्रेस प्रत्याशी जीत गुंसोला रेस से लगभग बाहर हो चुके हैं और टिहरी लोकसभा सीट पर निवर्तमान सांसद और भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह और बॉबी पंवार के बीच टक्कर मानी जा रही है। वहीं अब कई भाजपा पदाधिकारी ने भाजपा से इस्तीफा देकर निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार को अपना समर्थन दिया है।

---Advertisement---

2 thoughts on “Lok Sabha Election 2024: बॉबी पंवार के समर्थन में उतरे बीजेपी पदाधिकारी, दिया भाजपा से इस्तीफा”

Leave a Comment