केदारनाथ उपचुनाव की तारीख तय, इस दिन होगी वोटिंग और इस दिन आएगा रिजल्ट

केदारनाथ उपचुनाव की तारीख तय, इस दिन होगी वोटिंग
---Advertisement---

केदारनाथ उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने आज पत्रकारवार्ता में इसकी घोषणा की। जिसके अनुसार केदारनाथ विधानसभा सीट पर 20 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को मतगणना होगी।

बताते चलें कि विधानसभा में विधायक शैलारानी रावत के निर्धन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। लगभग 92000 मतदाता वाले केदारनाथ विधानसभा पर भाजपा और कांग्रेस ने पूरा जोर लगाया है। केदारनाथ उपचुनाव के लिए 29 अक्टूबर से नामांकन और 4 नवंबर को नाम वापसी का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें – चमोली: BJP जिलाध्यक्ष पर युवक ने लगाए रुपए लेने का आरोप, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

केदारनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है। कांग्रेस की ओर से जहां आपदा से प्रभावितों की समस्या को मुद्दा बनाया जा रहा वहीं केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा से भी पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की गई है।

भाजपा भी इस उपचुनाव में अपना पूरा दमखम झोंकने की तैयारी में है। बीजेपी ने बूथ स्तर पर एक-एक कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जिसकी मॉनिटरिंग भी की जा रही। जिला व ब्लॉक स्तर के सभी पदाधिकारियों को दूरस्थ गांवों में जनसंपर्क के लिए कहा है, जिनसे प्रतिदिन की रिपोर्ट मांगी जा रही है। भाजपा इस उप चुनाव में किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं रखना चाहती। सरकार के कैबिनेट मंत्री, विधायक से लेकर जिला स्तरीय पदाधिकारी व कार्यकर्ता केदारनाथ विस के गांव-गांव जाकर एक-एक मतदाता से संपर्क कर रहे हैं।

Join WhatsApp

Join Now
About the Author
For Feedback - [email protected]
---Advertisement---