Dehradun Railway Station: उपद्रव मचाने वाले हिंदू-मुस्लिम नेताओं समेत 114 के खिलाफ हुआ मुकदमा

Dehradun Railway Station
---Advertisement---

Dehradun Railway Station: देहरादून रेलवे स्टेशन पर कुछ दिन पहले गुरुवार को किसी बात को लेकर हिंदू-मुस्लिम संगठनों के बीच उपद्रव हो गया था। इस मामले में पुलिस ने सात हिंदू और सात मुस्लिम नेताओं के खिलाफ मुकदमा किया है। साथ ही 100 अन्य लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने कार्रवाई की है। शहर कोतवाल चंद्रभान अधिकारी की ओर से यह कार्रवाई की गई है। गुरुवार की रात को दोनों पक्षों के बीच कहासुनी(Dehradun Railway Station) हुई। जिसके बाद देखते ही देखते इस मामले ने तूल पकड़ लिया। बिगड़ती स्थिति और खराब हो गई जब दोनों संगठनों में पथराव होने लगा।

उपद्रवियों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया

सभी लोगों पर उपद्रव मचाने के कारण भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न करने का आरोप लगा है। इसके साथ ही पथराव के दौरान सरकार संपत्ति समेत अन्य दो पहिया वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। इस बवाल के बाद पुलिस ने तुरंत दोनों संगठनों के नौ लोगों को हिरासत में ले लिया था। जिसके बाद उन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: भू कानून को लेकर धामी सरकार का बड़ा ऐलान, इन पर होगी कार्रवाई

प्रेम प्रसंग का है पूरा मामला

देहरादून SSP के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बदायूं की एक नाबालिग लड़की किसी व्यक्ति से मिलने देहरादून आई थी। बदायूं में  उस लड़की की पहले से ही गुमशुदगी की एक रिपोर्ट दर्ज हुई थी। पुलिस ने लड़की के लोकेशन के आधार पर रेलवे पुलिस को जानकारी भी दे दी थी। SSP ने बताया कि इस बीच मामला इतना बढ़ गया कि हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। स्टेशन पर हंगामा और पत्थरबाजी भी हुई।

पटेल नगर कोतवाली का सरकारी वाहन तोड़ा

बता दे कि उपद्रवियों ने रेलवे स्टेशन पर पार्सल घर के बाहर खड़े दोपहिया वाहनों में तोड़फोड़ कर दी थी। जिसके बाद उन्होंने आगजनी का प्रयास भी किया था। इतना ही नहीं गुस्साई भीड़ ने पटेल नगर कोतवाली का सरकारी वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। मामले की गंभीरता को समझते हुए मौके पर पुलिस बल ने लाठी फटकारते हुए भीड़ को तितर बितर कर दिया था। मामला विकराल रूप में न बदल जाए इसके लिए आसपास से और फोर्स मंगाया गया था।

Join WhatsApp

Join Now
About the Author
For Feedback - [email protected]
---Advertisement---