CM Dhami: उत्तराखंड में भी होगी मंदिरों के प्रसाद की जांच

---Advertisement---

CM Dhami: उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी(CM Dhami) ने राज्यभर के मंदिरों में मिलने वाले प्रसाद की जांच के आदेश दिए है। सीएम धामी के इस फैसले पर मंत्री सतपाल महाराज ने भी अपना समर्थन दिया है।

उत्तराखंड में भी मंदिर के प्रसाद की होगी जांच 

आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में मिलने वाले प्रसाद में प्रयोग होने वाले घी में मिलावट होने के कारण देश भर में बवाल हो रहा है। तिरुपति मंदिर के प्रसाद में प्रयोग होने वाले घी में सूअर और भैंस की चर्बी के साथ साथ मछली का तेल मिलने की पुष्टि हुई है। इस मामले के बाद आंध्र प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में भी प्रसाद की जांच के आदेश दिए जा रहे हैं। इसी के अंतर्गत अब उत्तराखंड के मंदिरों में मिलने वाले प्रसाद की भी जांच की जाएगी।

यह भी पढ़े: 300 चीनी सैनिकों को अकेले मार गिराने वाले Rifleman Jaswant Singh Rawat की कहानी

मंत्री सतपाल महाराज ने दिया बयान 

उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्यभर के मंदिरों में मिलने वाले प्रसाद की जांच के आदेश दिए है। सीएम धामी के इस फैसले पर मंत्री सतपाल महाराज ने भी अपना समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि तिरुपति मंदिर के प्रसाद का मिलावट का मामला बहुत ही घृणित और निंदनीय कार्य है। हमारी सरकार भी मंदिरों के प्रसाद की जांच कराएगी, इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए है। साथ ही मंदिर में जहां भी प्रसाद बनता है, वहां साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही प्रसाद बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सभी सामग्रियों की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने निर्देश दिया है कि प्रसाद बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाली सामग्री उसी कम्पनियों से खरीदी जाएगी, जिनके सामान की गुणवत्ता अच्छी है।

Join WhatsApp

Join Now
About the Author
For Feedback - [email protected]
---Advertisement---