Priyanka Joshi ने किया Champawat का नाम रौशन, जिला सूचना अधिकारी के पद पर हुई तैनात

Priyanka Joshi Champawat
---Advertisement---

Priyanka Joshi Champawat: बेटियों को अगर बेटों के बराबर शिक्षा दी जाए तो आपको एहसास होगा कि बेटियां पर अपने पैरों पर खड़ी हो सकती है। शिक्षा के साथ-साथ खेल, राजनीति और अन्य जटिल क्षेत्रों में भी सफलता हासिल कर सकती है। इस बार पीसीएस परीक्षा 2021 में ऐसा ही कुछ कर उत्तराखंड की बेटियों ने कर दिखाया है। चंपावत की रहने वाली प्रियंका जोशी(Priyanka Joshi Champawat) ने पीसीएस जैसी मुश्किल परीक्षा में अपनी मेहनत के दम पर सफलता हासिल की है। प्रियंका जोशी ने पीसीएस परीक्षा 2021 उत्तीर्ण की है और उनका चयन जिला सूचना अधिकारी के पद पर हुआ है। 

यह भी पढ़े: Manish Bora Rape मामले में BJP हुई अलग-थलग, सियासत हुई गर्म

[Related-Posts]

विकासखंड बाराकोट के रावल गांव की है प्रियंका जोशी

प्रियंका जोशी चंपावत जिले के विकासखंड बाराकोट के रावल गांव की रहने वाली है। उन्होंने पीसीएस परीक्षा 2021 उत्तीर्ण करने और जिला सूचना अधिकारी के पद पर सफलता हासिल करने में कठिन परिश्रम किया है। प्रियंका बचपन से ही होनहार छात्रा रही हैं।

लोहाघाट ओकलैंड पब्लिक स्कूल से की प्रारंभिक शिक्षा

प्रियंका जोशी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा लोहाघाट ओकलैंड पब्लिक स्कूल से पूरी की है। उनके पिता हरिनंदन जोशी लोहाघाट के राजकीय इंटर कॉलेज के शिक्षक पद से रिटायर है। प्रियंका की माता पुष्पा जोशी एक कुशल गृहणी हैं। 

अपने माता-पिता,बड़ी बहन और भाई को दिया सफलता का श्रेय

प्रियंका जोशी ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने माता-पिता के साथ-साथ अपनी बड़ी बहन कंचन और छोटे भाई शिवम को दिया है। साथ ही अपने गुरुजनों की भी अहम भूमिका बताई है। प्रियंका की इस सफलता के बाद से पूरा गांव में डूबा हुआ है। उनके घर में बधाई देने वालों का आना-जाना लगा हुआ है।

रुद्रप्रयाग की अक्षिता भट्ट बनी उद्यान विकास अधिकारी

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की PCS परीक्षा के परिणाम घोषित हो चुके हैं। परिणाम बता रहे कि कड़ी मेहनत और सही एप्रोच के साथ तैयारी हो तो सफलता जरूर मिलती है। और इसी बात को साबित किया रुद्रप्रयाग की अक्षिता भट्ट ने जिन्होंने बिना किसी कोचिंग की मदद से PCS परीक्षा पास की। इससे पहले अंकिता ने लोअर पीसीएस परीक्षा पास कर मार्केटिंग इंस्पेक्टर के रुप में नियुक्ति प्राप्त की थी और अब PCS की परीक्षा पास कर उद्यान विकास अधिकारी का पद हासिल किया।

Join WhatsApp

Join Now
About the Author
For Feedback - feedback@paharipatrika.in
---Advertisement---