Uttarakhand

उत्तरकाशी: ग्रामीणों ने उत्साह से मनाया हरेला पर्व

श्रावण मास में उत्तराखंड में मनाए जाने वाले हरेला पर्व को सभी जिलों में धूमधाम से मनाया गया। इस पवित्र त्यौहार पर उत्तरकाशी जनपद के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में भी यह पर्व मनाया गया।

उत्तरकाशी जनपद के नौगांव विकासखंड के कोटि बनाल में वन विभाग और कृषि विभाग सहित तमाम सरकारी विभागों की उपस्थिति में हरेला पर्व पर वृक्षारोपण किया गया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: ख़तरे के निशान से ऊपर बह रही गंगा नदी, इन‌‌ जिलों में अलर्ट

ग्राम प्रधान और प्रधान संगठन नौगांव के अध्यक्ष बलवंत सिंह ने उत्तरकाशी जिला अधिकारी अभिषेक रूबेला का आभार जताते हुए कहा कि हरेला के पवित्र त्यौहार पर ग्राम पंचायत कोटि के अंतर्गत वृक्षारोपण किया जा रहा है जिसमें सैकड़ों छायादार और फलदार पौधों का रोपण किया गया जिसकी जवाबदेही ग्राम पंचायत ने उठाई गई।

प्रधान संगठन अध्यक्ष बलवंत सिहं के प्रयासों और सरकारी विभागों व महिला मंगलदलों,नवयुवक मंगलदलों के के सहयोग से वृक्षारोपण किया गया जिसमें ग्रामीणों ने हिस्सा लिया इसके अलावा सरकारी विभागों सहित क्षेत्र के गणमान्यों ने हरेला के पर्व पर सहयोग किया इस बावत प्रधान बलवंत सिहं ने सभी ग्रामीणों का आभार जताया।

हरेला पर्व के अवसर पर सहायक कृषि अधिकारी ओमप्रकाश, नयन सिंह वर्मा, श्रीमती प्रीति अवर अभियंता कृषि सहायक, कृषि अधिकारी ज्योति नेगी उद्यान प्रभारी शिवदास, जयप्रकाश सहित संबंधित विभाग के अधिकारी तथा ग्रामीण मौजूद रहे।

 

Related Articles