Uttarakhand

उत्तरकाशी: पत्नी को जहर देकर पति ने मार डाला, मिली आजीवन कारावास की सजा

उत्तरकाशी के थाना मोरी क्षेत्रांतर्गत मोरी में एक पति ने अपनी पत्नी को जहर देकर मार डाला। हत्यारोपी पति को जिला अदालत ने अजीवन करावास के साथ डेढ़ लाख जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना अदा नहीं करने पर दो वर्ष अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी पड़ेगी।

मामला वर्ष 2018 का है, जहां उत्तरकाशी जनपद के मोरी विकासखंड के सांद्रा गांव में यशपाल चौहान ने 31 अक्टूबर को अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर जान से मारने का प्रयास किया परंतु नाकामयाब रहने पर पति ने पत्नी को जबरदस्ती जहर दिया, जिससे महिला की हालत बिगड गई।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी में अंकिता भंडारी जैसा हत्याकांड ? रिजॉर्ट में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवती का शव

आरोपी पति ने पत्नी को गंभीर हालत में पीएचसी मोरी में भर्ती कराया और फिर पुरोला के सीएचसी में भर्ती किया गया। महिला की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सक ने देहरादून रेफर किया लेकिन मसूरी के पास रास्ते में महिला ने दम तोड दिया।

वाहन चालक ने दिखाई समझदारी

आरोपी पति अपनी बहन के साथ पत्नी का शव ठिकाने लगाने का प्रयास करता रहा लेकिन बुकिंग में आए वाहन चालक ने समझदारी दिखाते हुए गाड़ी को रायपुर थाने में खड़ी कर पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

मृतका के भाई ने 1 नवंबर को मोरी थाने में तहरीर देकर आरोपी यशपाल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गला दबाकर मारपीट से चोट के निशान और जहर पीने से महिला की मौत की पुष्टि हुई।

आजीवन कारावास की सजा

विशेष लोक अभियोजक पूनम सिंह पूनम सिंह ने बताया कि मामले की पैरवी करते हुए उन्होंने बुधवार को 15 गवाह और अन्य साक्ष्य पेश किए, जिसके बाद जिला सत्र एवं न्यायाधीश गुरुबख्श सिंह ने आरोपी को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

Related Articles