Cricket

DC vs GT: Delhi Capitals ने Gujarat Titans को हराया

आईपीएल का 44वां मैच DC vs GT के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। भले ही यह लो स्कोरिंग मुकाबला था लेकिन आखिरी गेंद तक चले इस रोमांचक मुकाबले में जीत किसकी होगी यह कहना मुश्किल था। आखिरी तीन गेंदों में गुजरात को जीत के लिए 9 रनों की दरकार थी लेकिन दिल्ली के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने गुजरात के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया और यह मैच दिल्ली 5 रनों से जीत गई।

DC vs GT में टॉप बल्लेबाज फेल

IPL के यह सीजन Delhi Capitals के लिए अच्छा नहीं रहा खासकर दिल्ली के बल्लेबाजों ने इस सीजन काफी निराश किया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में DC vs GT मुकाबले में दिल्ली ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और लेकिन उनका यह फैसला खराब साबित हुआ। Powerplay खत्म होने तक दिल्ली की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। इस सीजन में दिल्ली के आलराउंड अक्षर पटेल ही एक मात्र खिलाड़ी रहे जो हर मैच में दिल्ली के लिए संकट मोचक बने फिर चाहे बल्लेबाजी हो यह गेंदबाजी अक्षर पटेल ने हर जगह उम्दा प्रदर्शन दिखाया।

यह भी पढ़ें- RR VS RCB: मैदान पर भिड़ गए Virat Kohli और Gautam Gambhir, देखें वीडियो 

अक्षर पटेल और Aman Hakim Khan के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई लेकिन फिर अक्षर पटेल Mohit Sharma की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। दिल्ली की तरफ से Aman Hakim Khan ने 51 रनों की पारी खेली। जबकि Gujrat की ओर से मोहम्मद शमी ने 4 ओवऱ में 11 रन देकर 4 विकेट झटके। बीस ओवर में दिल्ली की टीम 8 विकेट खोकर 130 रन ही बना पाई।

DC vs GT

मोहम्मद शमी की तूफानी गेंदबाजी के बाद अब बारी थी आरसीबी के गेंदबाजों की क्योंकि गुजरात के लिए यह सीजन बेहतर रहा और Point table पर गुजरात टाप पर विराजमान हैं। पूरे सीजन गुजरात ने जिस तरह बैटिंग की ऐसा लग रहा था कि गुजरात यह मैच आसानी से जीत जाएंगे लेकिन पहले ही ओवर में Khaleel Ahmed ने Wriddhiman Saha का विकेट लेकर अपने इरादे साफ कर दिए। जिसके बाद शुभमन गिल भी 6 रन बनाकर आउट हो गए। एक छोर पर कप्तान हार्दिक पांड्या टिके रहे तो दूसरे छोर पर गुजरात के खिलाड़ी अपना विकेट गंवाते रहे। ( DC vs GT)

 

आखिरी तीन ओवरों में गुजरात को जीत के लिए 37 रनों की जरूरत थी। 18वे ओवर में गुज़रात केवल 4 रन ही बना पाई लेकिन 19वें ओवर में हार्दिक के साथ राहुल तेवतिया बैटिंग कर रहे इस। पहली तीन गेंदों में केवल दोनों खिलाड़ी तीन रन ही बना पाए लेकिन अगली तीन गेंदों में राहुल तेवतिया ने 3 छक्के जड़कर मैच में गुजरात की वापसी कराई और मैच रोमांचक स्थिति में आ पहुंचा। 20वे ओवर में गेंदबाजी करने आए इंशात शर्मा के सामने 12 रन बचाने का लक्ष्य था। चौथी गेंद पर इशांत ने राहुल को राइली रूसो के हाथों कैच कराया। आखिरी दो गेंदों पर गुजरात को 9 रनों की जरूरत थी लेकिन गुजरात केवल 3 रन ही बना पाई और दिल्ली यह मैच पांच रनों से जीत गई।

Points table के शीर्ष पर गुजरात

इस जीत के बावजूद Delhi Capitals की टीम  Points Table में आखिरी यानी 10वें स्थान पर है। उनके नौ मैचों में तीन जीत और छह हार के साथ 6 अंक हैं। वहीं, Gujarat Titans की टीम की यह इस सीजन की तीसरी हार रही। Hardik Pandya की टीम ने अब तक नौ में से छह मैच जीते हैं और 12 अंक के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है।

 

Related Articles