उत्तराखंड: बारिश के अलर्ट के बाद इस जिले में बंद रहेंगे स्कूल

Uttarakhand Weather: इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बंद रहेंगे स्कूल
---Advertisement---

उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है जिसे देखते हुए मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है खासकर राजधानी देहरादून में भारी बारिश की संभावनाएं जताई गई है। ऐसे सुरक्षा की दृष्टि से राजधानी देहरादून में आज सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand TET 2024 का नोटिफिकेशन जारी, जाने कब होगी परीक्षा

दरअसल मौसम विभाग ने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 26 जुलाई को भारी बारिश और कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बौछार को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में संवेदनशील जगहों पर भूस्खलन और नदी नाले के उफान पर आने का खतरा बढ़ जाता है। इसके अलावा जल भराव की स्थिति भी उत्पन्न हो जाती है। ऐसे में हादसों को रोकने के लिए सुरक्षा के मध्य नजर 26 जुलाई को जनपद के स्कूल और आंगनबाड़ी केदो में छुट्टी का ऐलान किया गया है।

जिलाधिकारी कार्यालय देहरादून की ओर से जारी निर्देश के अनुसार बारिश की संभावनाओं को देखते हुए जनपद के कक्षा 1 से 12 तक संचालित सभी शैक्षणिक संस्थाओं और आंगनवाड़ी में अवकाश घोषित किया गया है। ऐसे में 26 जुलाई को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सभी सरकारी, गैर सरकारी और निजी स्कूलों के साथ आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। आदेश का पालन न करने पर कार्रवाई की जाएगी।

Join WhatsApp

Join Now
About the Author

writing is deeply rooted in the culture and landscapes of Uttarakhand, reflecting a strong connection to the region.

For Feedback - [email protected]
---Advertisement---