उत्तराखंड: सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी गढ़वाली फिल्म शहीद

उत्तराखंड: सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी गढ़वाली फिल्म शहीद
---Advertisement---

उत्तराखंड के एक वीर जवान की शहादत और उसके परिवार के संघर्ष की कहानी पर बनी गढ़वाली फिल्म शहीद 18 अक्टूबर को पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार के सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी।

यह भी पढ़ें- चमोली: BJP जिलाध्यक्ष पर युवक ने लगाए रुपए लेने का आरोप, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

फिल्म निर्माता और निर्देशक देबू रावत ने कोटद्वार में पत्रकारवार्ता करते हुए बताया कि गढ़वाली फिल्म शहीद उत्तराखंड के एक वीर जवान की शहादत और उसके परिवार के संघर्ष की कहानी पर बनाई गई है। फिल्म उत्तराखंड के नौजवान सैनिक की शहादत और उसकी नवविवाहिता पत्नी की प्रताड़ना को लेकर बनाई गई है और यह फिल्म क्षेत्रीय संस्कृति को दर्शाती है।

फिल्म निर्देशक का कहना कि फिल्म नीति बनने के बाद से उत्तराखंड की क्षेत्रीय फिल्मों को बढ़ावा तो मिल रहा परन्तु पर्वतीय क्षेत्रों में सिनेमा हॉल नहीं होने की वजह से क्षेत्रीय फिल्मों को वह सफलता नहीं मिल रही जो मिलनी चाहिए थी।

उन्होंने बताया कि यह फिल्म उत्तराखंड के ऐसे नौजवान सैनिक और उसके परिवार की परिस्थितियों पर आधारित है जहां युवक शादी के चंद दिनों बाद शहीद हो जाता है और फिर उसकी पत्नी को दोषी मानकर उसे किस तरह दोषी मानकर प्रताड़ित किया जाता है।

फिल्म में यह दर्शाया गया कि किस तरह सैनिक का वृद्ध पिता अपनी विधवा पुत्रवधू के पुनर्विवाह के लिए संघर्ष करता है और आखिर में किस तरह वह अपने प्रयोजन में सफल हो पाते हैं। इसी समाजिक और परिवारिक ताने-बाने पर यह फिल्म बनी है।

Join WhatsApp

Join Now
About the Author
For Feedback - [email protected]
---Advertisement---