Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के तापमान में हर रोज हो रही गिरावट

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के तापमान में हर रोज हो रही गिरावट
---Advertisement---

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में भी मौसम का हाल बड़ा गजब है। दिन में जहां लोग गर्मी से परेशान हैं तो रात्रि के समय ठंड से लोग दो-चार हो रहे। हाल यह है कि दिन में हल्के कपड़े पहनकर घूमने वाले भी शाम को गर्म कपड़े पहनने पड रहे हैं। जिसकी वजह से बच्चों और बुजुर्गो के स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल असर पड़ रहा।

Uttarakhand weather Update

मौसम विभाग के अनुसार 15 अक्टूबर यानी आज उत्तराखंड के सभी जिलों का मौसम शुष्क बना रहेगा। ‌ देहरादून समेत प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में दिनभर तेज धूप खिल रही है। हालांकि शाम होने तक तापमान में धीरे-धीरे गिरावट देखने को मिल रही है जिससे खासकर पर्वतीय क्षेत्रों में ठंडक बढ़ने लगी है। राज्य में मानसून का असर पूरी तरह से खत्म होता दिख रहा है और तापमान में गिरावट के चलते ठंड बढ़ने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड: इस स्कूल में पढ़ रहे विदेशी बच्चे, आजतक नहीं कम हुए छात्र

पर्वतीय क्षेत्रों में बढ़ी ठंड 

उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में ठंड पड़ने लगी है। पहाड़ी क्षेत्रों में तो लोगों के गर्म कपड़े निकल गए हैं हालांकि मैदानी क्षेत्रों में लोग अभी भी हल्के कपड़े पहनकर चल रहे हैं। शाम के समय तापमान में गिरावट के कारण ठंड महसूस की जा रही जिसकी वजह से वाहनों में चलने वाले लोगों को समस्या हो रही है। आने वाले दिनों में तापमान घटना की वजह से ठंड और बढ़ सकती है।

श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा 

मौसम साफ होने की वजह से उत्तराखंड में चार धाम यात्रा सुचारू रूप से चल रही है। वहीं गंगोत्री यमुनोत्री धाम के कपाट बंद होने की तिथि घोषित की गई है। ऐसे में चारों धामों के दर्शन के लिए देश-विदेश से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। केदारनाथ धाम में जहां प्रतिदिन 10000 से श्रद्धालु तो गंगोत्री यमुनोत्री में करीब 4000 जबकि बद्रीनाथ धाम में 7000 श्रद्धालु प्रतिदिन दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

Join WhatsApp

Join Now
About the Author

writing is deeply rooted in the culture and landscapes of Uttarakhand, reflecting a strong connection to the region.

For Feedback - [email protected]
---Advertisement---