रुद्रप्रयाग के हाट गांव की अंजलि बनी सेना में लेफ्टिनेंट

रुद्रप्रयाग
---Advertisement---

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड की लड़कियां भी राज्य में मौजूद ऊंची ऊंची पर्वतों की चोटी के समान ऊंचे सपने भी देखती है। लड़कियां सिर्फ ऊंचे सपने देखती ही नहीं है बल्कि उन्हें पूरा भी करती है। ऐसा ही कुछ कर दिया है, रुद्रप्रयाग के केदारघाटी के हाट गांव की अंजलि गोस्वामी ने कर दिखाया है। अंजलि गोस्वामी भारतीय सेना में नर्सिंग सर्विस में लेफ्टिनेंट पद पर तैनात हुई है।

प्राप्त की 328वीं रैंक

अंजलि गोस्वामी ने इस कथन को सच कर दिखाया की निरंतर प्रयास से ही सफलता हासिल होती है। अंजलि ने मिलिट्री नर्सिंग सर्विसेज में 328वीं रैंक हासिल की है। उनकी इस सफलता से न सिर्फ घर वाले बल्कि पूरा गांव गौरवांवित महसूस कर रहा है।

यह भी पढ़े: Dehradun Railway Station: उपद्रव मचाने वाले हिंदू-मुस्लिम नेताओं समेत 114 के खिलाफ हुआ मुकदमा

संभाला कार्यभार

अंजलि गोस्वामी ने कड़ी मेहनत कर भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट का पद हासिल किया है। वर्तमान में वह पुणे के सेना अस्पताल में लेफ्टिनेंट के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने सेना में सेवा देनी शुरू कर दी है।

ऐसा रहा अंजलि का पढ़ाई का समय

अंजलि ने अपनी स्कूल की पढ़ाई अगस्त्य पब्लिक स्कूल, अगस्त्यमुनि से की है। इसके बाद उन्होंने अरिहंत कॉलेज ऑफ नर्सिंग से कनखल हरिद्वार से बीएससी का कोर्स किया था।

इलेक्ट्रीशियन का काम करते है पिता

अंजलि गोस्वामी के पिता मुरारी दत्त गोस्वामी हाट गांव में इलेक्ट्रीशियन का काम करते है। उनकी माता अनिता देवी हाई स्कूल में शिक्षिका है।

अंजलि उत्तराखंड समेत देशभर की गांव की लडकियों के लिए प्रेरणास्रोत है। वह सभी लड़कियां जो बड़े सपने देखने से डरती है।

Join WhatsApp

Join Now
About the Author
For Feedback - [email protected]
---Advertisement---